Breaking News

3 नाबालिग को दलाल की चंगुल से छुड़ाया: मोतिहारी के सुगौली स्टेशन पर धराया झारखंड का दलाल; ऑर्केस्ट्रा में डांस करवाता था, GRP पुलिस ने गिरफ्तार किया

मोतिहारी2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

गिरफ्तार सुभाष मंडल।

मोतिहारी के सुगौली रेलवे स्टेशन से 3 नबालिग को झाझा ले जा रहे एक दलाल को रेलवे पुलिस ने धर दबोचा। गुप्त सूचना के आधार पर ‘बचपन बचाओ आंदोलन’ के द्वारा गठित टीम ने दलाल को पकड़ा है। मौके पर पुलिस ने झारखंड के सुभाष कुमार मंडल को गिरफ्तार कर लिया है। वह गोड्डा के सरौनी बाजार का रहने वाला है। पुलिस ने बताया कि तीनों नाबालिग को वह 03022 मिथला स्पेशल ट्रेन से झाझा ले जा रहा था। इसी दौरान उसे पुलिस ने पकड़ लिया।

‘बचपन बचाओ आंदोलन’ की असिस्टेंट प्रोग्राम ऑफिसर आरती कुमारी द्वारा एक संयुक्त टीम गठन किया गया था, जिसमें सशस्त्र सीमा बल 47 वाटलियन पनटोका, आरपीएफ और रेल पुलिस के सहयोग से अभियान चलाकर रेलवे परिसर की जांच चल रही थी। इस दौरान सुभाष कुमार तीन नाबालिग बच्चियों को लेकर झाजा जा रहा था। बच्चियों की काउंसलिंग में पता चला कि वे आर्केस्ट्रा में नृत्य करती हैं। अभी 03022 मिथला स्पेशल ट्रेन से वापस झाझा ले जाया जा रहा था।

सुभाष झारखंड के गोड्डा के सरौनी बाजार का रहने वाला है। उसने बताया कि मेरा काम बच्चियों को अलग-अलग जगहों से आर्केस्ट्रा में नृत्य के लिए लाना और वापस ले जाना है। GRP पुलिस उसे गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है। संयुक्त टीम द्वारा बच्चों को बाल मज़दूरी, बाल श्रम रोकथाम हेतु, बच्चों के हित के लिए विशेष ध्यान दिया जा रहा है। रेल थानाध्यक्ष विवेकानंद प्रसाद के समक्ष दलाल पर एस एस बी 47 बटालियन पनटोका द्वारा FIR दर्ज किया गया।

खबरें और भी हैं…

बिहार | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

मुजफ्फरपुर में EVM लोड पिकअप को लोगों ने घेरा: पिकअप से कार को लगी ठोकर तो लोगों ने किया हंगामा, कर्मियों से भिड़े

मुजफ्फरपुर23 मिनट पहले कॉपी लिंक EVM लोड पिकअप को घेरे स्थानीय लोग। मुजफ्फरपुर में मतदान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *