Breaking News

45 दिन बाद खुले स्कूल लेकिन बच्चों के बिना: गर्मियों की छुटि्टयों के बाद खुले स्कूल, 50 प्रतिशत स्टॉफ के साथ हो रहा है काम, 50 प्रतिशत कल से रहेगा फील्ड में

  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Barmer
  • Schools Open After Summer Holidays, 50 Percent Work Is Being Done With School Staff, 50 Percent Will Be In The Field From Tomorrow

बाड़मेर12 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

स्कूल ऑफिस खोलते टीचर।

प्रदेश में नये शैक्षणिक सत्र की शुरूआत सोमवार से हो गई। सत्र की शुरूआत के पहले दिन स्कूल में साफ-सफाई व सैनिटाइजेशन का काम हुआ। राज्य सरकार ने नए शैक्षणिक सत्र में 50 प्रतिशत स्टाफ को ही अनुमति दी है। स्कूल में बच्चों को आने की अनुमति नहीं दी गई है। मंगलवार से 50 प्रतिशत स्टाफ फील्ड में काम करेगा।

स्टाफ मंगलवार से रोटेशन में ड्यूटी करेगा। इसके लिए शिक्षा विभाग ने 19 जून तक का रोटेशन शेडयूल भी बनाया है। 46 दिनों के ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद सोमवार से सरकारी स्कूल खुल गए। जिले में सरकारी स्कूल तो खुले लेकिन स्कूलों की घंटियां नहीं बजीं, क्योंकि फिलहाल कोरोना संक्रमण के चलते स्टूडेंट्स के लिए स्कूलों को नहीं खोला गया।

बाड़मेर के राउप्रावि भीलों का पाड़ा प्रधानाध्यापक महेन्द्र चौधरी ने बताया कि 46 बाद स्कूल खोले हैं। सरकार की तरफ से 19 जून तक शेड्यूल जारी कर दिया है। शेड्यूल के अनुसार कार्य शुरू कर दिया है। रोटेशन शेड्यूल में शिक्षकों को सर्वे से लेकर रिजल्ट तैयार करने और प्रमाण-पत्र देने तक की कार्रवाई करनी होगी। इसके लिए शिक्षा विभाग ने तैयारियां शुरू करते हुए सभी संस्था प्रधानों को अपने स्तर पर सरकारी आदेश की पालना के निर्देश दिए हैं। इस दौरान स्कूल परिसर, शौचालय, कमरे, पीने के पानी की टंकी की सफाई और बच्चों व स्टाफ के बैठने के स्थान का सैनिटाइजर करना होगा।

यह रहेगा शेड्यूल

7 से 15 जून तक आगामी कक्षा में प्रमोट विद्यार्थियों की प्रविष्टि स्कॉलर रजिस्टर में करना 12 जून से विद्यार्थियों को टेलीफोन करना व उसका रिकार्ड रखना। 15 जून को कक्षावार सोशल मीडिया ग्रुप बनाना। 19 जून को अगली क्लास में प्रमोट किए गए प्रमाण-पत्रों का वितरण करना, स्माइल मॉडयूल पर स्टूडेंट रीच फार्म की वन टाइम एंट्री करना।

खबरें और भी हैं…

राजस्थान | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

भास्कर की पहल: श्रीगंगानगर शहर के पेट्राेल पंपों पर डीजल ‌‌~ 100.06 प्रति लीटर बिका

श्रीगंगानगर23 मिनट पहले कॉपी लिंक तेल कंपनियाें की ओर से तेल के दाम लगातार बढ़ाने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *