Breaking News

AICTE एकेडमिक कैलेंडर: AICTE ने एकेडमिक ईयर 2021-22 के लिए जारी किया रिवाइज्ड कैलेंडर, 15 जुलाई से शुरू होगी फर्स्ट ईयर की क्लासेस

  • Hindi News
  • Career
  • AICTE Has Released The Revised Calendar For The Academic Year 2021 22, First Year Classes Will Start From July 15

11 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन (AICTE) ने एकेडमिक ईयर 2021-22 के लिए रिवाइज्ड एकेडमिक कैलेंडर जारी कर दिया है। स्टूडेंट्स AICTE की ऑफिशियल वेबसाइट aicte-india.org के जरिए संशोधित कैलेंडर देख सकते हैं। जारी कैंलेडर के मुताबिक सभी टेक्निकल इंस्टीट्यूट में फर्स्ट ईयर के स्टूडेंट्स के लिए क्लासेस 15 सितंबर 2021 से शुरू होंगी।

31 अगस्त तक पूरा करना होगा एडमिशन

इसके अलावा टेक्निकल कोर्सेस के मौजूदा स्टूडेंट्स के लिए क्लासेस शुरू करने की आखिरी तारीख 1 सितंबर, 2021 तक है। साथ ही काउंसिल इंस्टीट्यूट को यूनिवर्सिटी या बोर्ड द्वारा 15 जुलाई, 2021 तक संबद्धता प्रदान की जाएगी। जबकि, सीटों के आवंटन के लिए पहले दौर की काउंसलिंग और एडमिशन पूरा करने की आखिरी तारीख 31 अगस्त, 2021 तय की गई है।

इंस्टीट्यूट को 30 जून तक मंजूरी देगा AICTE

इस एकेडमिक ईयर के लिए टेक्निकल इंस्टीट्यूट्स, स्टैंडअलोन पीजीडीएम / पीजीसीएम कोर्सेस और ओडीएल /ऑनलाइन कोर्सेस को ऑफर करने वाले इंस्टीट्यूट को AICTE 30 जून, 2021 तक को मंजूरी देगा। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक AICTE ने सभी मान्यता प्राप्त इंस्टीट्यूट और यूनिवर्सिटी को महामारी के कारण समय-समय पर परीक्षाओं के लिए जारी AICTE / UGC के दिशानिर्देशों का पालन करने का निर्देश दिया है।

खबरें और भी हैं…

करिअर | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

Jam exam 2022: आवेदन फॉर्म में सुधार के लिए 25 अक्टूबर तक करेक्शन विंडो खुली, जानिए डेट ऑफ बर्थ के अलावा क्या कर सकते हैं बदलाव

Hindi News Career Correction Window Opened Till October 25 For Correction In Application Form, Know …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *