Breaking News

Benelli इंडिया 2021 में लॉन्च करेगी 3 नई बाइक, जानिए कैसी होगी ये

नई दिल्ली. कंपनी के बिजनेस हेड और प्रबंध निदेशक, विकास झाबख ने मीडिया को बताया कि, इटली की सुपरबाइक निर्माता बेनेली इस साल के अंत तक भारत में अपने पोर्टफोलियो में तीन और मोटरसाइकिल वेरिएंट जोड़ने के साथ-साथ अपने डीलरशिप नेटवर्क का विस्तार करना चाहती है. इसमें बेनेली 502C पावर क्रूजर शामिल है, जिसके लिए कंपनी ने हाल ही में प्री-बुकिंग खोली है, और इस महीने इसके शुरू होने की उम्मीद है. बेनेली के भारत पोर्टफोलियो में तीन बाइक मॉडल शामिल हैं – 500-सीसी TRK502, TRK502X और Leoncino के साथ-साथ 374-सीसी इम्पीरियल 400.

250-500cc सेगमेंट में होगी ये बाइक – झाबख ने कहा कि आगे बढ़ते हुए, मोटरसाइकिल कंपनी ने देश में 250-500cc मोटरसाइकिल सेगमेंट पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखने की योजना बनाई है, क्योंकि इस प्रीमियम सेगमेंट में उच्च विकास की क्षमता है. उन्होंने कहा कि अभी भारत में 125cc या 150cc बाइक के लिए एक बड़ा ग्राहक आधार है और एक बड़ा समूह 150cc से ऊपर के सेगमेंट पर भी आ रहा है.

यह भी पढ़ें: देखिए हुंडई की नई कॉम्पेक्ट एसयूवी की पहली तस्वीर! नाम है कैस्पर, जानिए इस कार के बारे में सबकुछ

झाबख ने कहा कि अभी भारत में 125cc से 150cc बाइक 1 लाख रुपये से 1.60 लाख रुपये की कीमत सीमा तक उपलब्ध हैं, जिसमे अगला ब्रैकेट 2 लाख से 5 लाख रुपये तक का है. काफी संभावना है कि ग्राहक इस स्तर से 8 लाख से 10 लाख रुपये की बाइक पर स्विच करेंगे. इस प्रकार, कंपनी का मानना ​​है कि 250-500cc सेगमेंट अगले दो वर्षों में बहुत सारे अपग्रेडर्स के लिए पसंदीदा विकल्प हो सकता है. झाबख ने कहा की ये सेगमेंट साल भर में लगभग 30,000 यूनिट्स का है, जिसमे से हम 2022 तक लगभग 25 प्रतिशत का हिस्सा लेने की उम्मीद करते हैं.

यह भी पढ़ें: HPCL और Tata Power के बीच हुआ समझौता, अब हर पेट्रोल पंप पर लगेगा EV चार्जिंग स्टेशन

जल्द डीलरशिप नेटवर्क का होगा विस्तार- बेनेली ने 2018 में महावीर ग्रुप की सहायक तेलंगाना स्थित आदिश्वर ऑटो राइड के साथ साझेदारी करने के बाद भारतीय मोटरसाइकिल बाजार में फिर से प्रवेश किया है, जिसका मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हैदराबाद में है. डीलरशिप के बारे में बोलते हुए, झाबख ने मीडिया को बताया कि कंपनी के पास लॉकडाउन से पहले लगभग 30 डीलरशिप थे और महामारी के बावजूद देश भर में रिटेल को बढ़ाना जारी रखा है. कंपनी की लोकप्रियता उन शहरों में भी बढ़ रही है, जहां पर कंपनी का डीलरशिप स्टोर मौजूद नहीं है. उन्होंने कहा, “अगर स्थिति में सुधार जारी रहा, तो हम हर महीने लगभग दो आउटलेट जोड़ेंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Latest News ऑटो News18 हिंदी

About R. News World

Check Also

Piaggio इंडिया ने 300cc BSVI इंजन में थ्री-व्हीलर लॉन्च किया, जानिए इसके बारे में सबकुछ

नई दिल्ली. Piaggio Vehicles Pvt Ltd (PVPL) ने पेट्रोल और CNG दोनों फ्यूल ऑप्शन में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *