Breaking News

Bihar: क्लास 6 और ऊपर के लिए इस तारीख से खुलेंगे स्कूल! शिक्षा मंत्री ने बताया

हाइलाइट्स

  • बिहार में स्कूल खुलने की खबर
  • शिक्षा मंत्री ने बताया राज्य सरकार का प्लान
  • 6 अगस्त के बाद खुल सकते हैं स्कूल

Bihar Schools Reopening latest update: बिहार के लाखों स्टूडेंट्स और पैरेंट्स के लिए जरूरी सूचना है। राज्य में छठी और ऊपर की कक्षाओं के लिए स्कूल खोले जाने की तैयारी है। बिहार के शिक्षा मंत्री (Bihar Education Minister) विजय कुमार चौधरी (Vijay Kumar Choudhary) ने खुद इस बारे में जानकारी दी है। उन्होंने बताया है कि मिडिल और हाई स्कूल्स खोलने को लेकर राज्य सरकारी की क्या योजना है।

मीडिया से बात करते हुए शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने बताया कि अभी सरकार कोविड महामारी (Covis-19) के हालात की समीक्षा करेगी। अगर परिस्थितियां नियंत्रण में लगती हैं, तो 06 अगस्त के बाद मिडिल और हाई स्कूल्स (Schools Reopen) खोले जाएंगे। यानी क्लास 6 और ऊपर की कक्षाओं के लिए ऑफलाइन क्लासेज़ शुरू कर दी जाएंगी।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि ‘इंडियन काउंसिल फॉर मेडिकल रिसर्च (ICMR) ने भी अपील की है कि स्कूल्स खोले जाएं। इससे हम भी प्रोत्साहित महसूस कर रहे हैं। जाहिर है कि अनिश्चित काल के लिए स्कूल्स बंद नहीं रखे जा सकते। इससे हमारे बच्चों के दिमाग पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।’
ये भी पढ़ें : Job tips: पढ़ाई के साथ नौकरी करना आसान, बस अपनाने होंगे ये तरीके

कब होगा फैसला
उन्होंने कहा कि राज्य में प्लस टू स्कूल्स, कॉलेज और यूनिवर्सिटीज़ खोलने को लेकर भी सरकार हालात की समीक्षा कर रही है। इसके अलावा राज्य का क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप भी कोरोना की तीसरी लहर (Corona 3rd wave) की आशंका और उससे होने वाले खतरे पर नज़र रख रही है। ऐसे में स्कूल्स 6 अगस्त के बाद स्कूल्स खोले जाने पर अंतिम फैसला जुलाई के अंतिम सप्ताह या अगस्त के पहले सप्ताह में लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें : English Proficiency Tips: घर बैठे सीखें फर्राटेदार अंग्रेजी, ये हैं 7 आसान टिप्स

Education News: एजुकेशन न्यूज, Latest Exam Notifications, Admit Cards and Results, Job Notification, Sarkari Exams, सरकारी जॉब्स, सरकारी रिजल्ट्स, Career Advice and Guidance, करियर खबरें `- Navbharat Times

About R. News World

Check Also

Career In Content Marketing: क्या है कंटेंट मार्केटिंग, इसमें कैसे बनायें करियर, कितनी कमाई

हाइलाइट्स क्या है कंटेंट मार्केटिंग? जानें कैसे मिलेगी इसमें नौकर कंटेंट मार्केटिंग के लिए कौन-सी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *