Breaking News

ICC टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल: अश्विन, शमी और ईशांत ने WTC फाइनल की तुलना वर्ल्ड कप से की, कहा- हम ट्रॉफी घर लाना चाहते हैं

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ashwin, Shami, Ishant Sharma Discuss About Team India’s Journey To WTC Final, Compares It To World Cup

साउथैम्पटनएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

फाइनल में टीम इंडिया को जिताने की जिम्मेदारी टीम के 3 अनुभवी गेंदबाजों पर होगी। इसमें मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन और ईशांत शर्मा शामिल हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जून से होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल को लेकर टीम इंडिया तैयार है। इसके लिए टीम शुक्रवार से साउथैम्पटन में 4 दिन का इंट्रा स्क्वॉड मैच खेल रही है। फाइनल में टीम इंडिया को जिताने की जिम्मेदारी टीम के 3 अनुभवी गेंदबाजों पर होगी।

इसमें रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी और ईशांत शर्मा शामिल हैं। इन तीनों ने शुक्रवार को टीम इंडिया के फाइनल तक के सफर को याद किया। ईशांत ने इस मैच की तुलना वर्ल्ड कप फाइनल से की। वहीं, शमी ने कहा कि हम इस मैच को जीतना चाहते हैं।

BCCI ने शेयर किया वीडियो
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इन तीनों का वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इसके कैप्शन में बोर्ड ने लिखा- WTC फाइनल तक का सफर, इंग्लैंड में खेलने को लेकर तैयारी को लेकर टीम मेहनत कर रही है। ईशांत, अश्विन और शमी की तिकड़ी मैच के लिए मेहनत में कोई कसर नहीं छोड़ रहे।

इस वीडियो में अश्विन कहते हैं- टेस्ट क्रिकेट इस खेल का सबसे शानदार फॉर्मेट है। इसमें क्रिकेटर्स की क्षमता और मेंटल स्पेस का पता चलता है। क्रिकेटर्स काफी समय से इसकी तलाश में थे। मैं फाइनल में खेलने को लेकर बेहद उत्साहित हूं।

अश्विन और जडेजा स्पिन डिपार्टमेंट संभालेंगे
अश्विन और रविंद्र जडेजा फाइनल में टीम इंडिया की स्पिन डिपार्टमेंट की कमान संभालेंगे। हाल ही में 100 टेस्ट पूरे करने वाले ईशांत ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच वर्ल्ड कप फाइनल से कम नहीं है। शमी ने कहा कि हमारे लिए बहुत जरूरी है फाइनल जीतना, क्योंकि यह पहला वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल होगा। इसलिए हम चाहेंगे कि इसको जीतकर अपने घर वापस लौटें।

10 जून से टीम इंडिया को ग्रुप प्रैक्टिस की इजाजत
भारतीय टीम 3 जून को इंग्लैंड पहुंच गई थी। इसके बाद भारतीय खिलाड़ियों को 3 दिन तक सख्त क्वारैंटाइन के नियमों का पालन करना पड़ा था। 10 जून से टीम को ग्रुप प्रैक्टिस की परमिशन दी गई। फाइनल 18 से 22 जून तक खेला जाएगा। 23 जून को रिजर्व के तौर पर रखा गया। न्यूजीलैंड की टीम फिलहाल इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में दूसरे टेस्ट खेल रही है। इन दोनों टीमों के बीच लॉर्ड्स में हुआ पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था।

खबरें और भी हैं…

स्पोर्ट्स | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

रोहित शर्मा को सहवाग की सलाह: WTC फाइनल में नई गेंद को संभल कर खेलें, क्रीज पर सेट होने के बाद आसान हो जाएगी बल्लेबाजी

Hindi News National Sehwag Gave Advice To Rohit Sharma For WTC Final Play New Ball …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *