Breaking News

Kisan Andolan Live: जंतर-मंतर पर थोड़ी देर में किसानों की ‘संसद’, बसों में भरकर सिंघु बॉर्डर से हुए रवाना

11:06 AM, 22-Jul-2021

किसानों के समर्थन में आए राहुल गांधी

किसानों के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी तीन कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध शुरू कर दिया है। राहुल कुछ कांग्रेस सांसदों के साथ संसद परिसर में स्थित गांधी प्रतिमा के सामने कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

10:51 AM, 22-Jul-2021

फरीदाबाद बदरपुर बॉर्डर पर पुलिसकर्मी तैनात

फरीदाबाद बदरपुर बॉर्डर पर किसानों के संसद कुच को लेकर बड़ी संख्या में दिल्ली पुलिसकर्मी तैनात हैं। फरीदाबाद बदरपुर बॉर्डर पर दिल्ली की तरफ जाने वाले वाहन चालक व कार में बैठे लोगों से भी पूछताछ की जा रही है।

10:45 AM, 22-Jul-2021

संसद घेराव करना चाहते थे किसान

मालूम हो कि किसानों ने अपनी मांगें मनवाने के लिए संसद का घेराव करने का एलान किया था, लेकिन दिल्ली पुलिस के साथ हुई बैठक में उन्हें संसद तक जाने की अनुमति नहीं मिली थी। इसके बाद जंतर मंतर पर प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया था।

10:37 AM, 22-Jul-2021

सिंघु बॉर्डर पर इकट्ठा हुए किसान

किसानों के प्रदर्शन के मद्देनजर सिंघु बॉर्डर पर भारी संख्या में किसान एकत्रित हो गए हैं। उन्होंने अपनी बसों पर किसान संसद मार्च का पोस्टर लगाया हुआ है। 

10:27 AM, 22-Jul-2021

विपक्षी सांसदों को संसद से बाहर नहीं आना चाहिए: टिकैत

टिकैत ने आज सुबह किसान संसद के लिए रवाना होने से पहले कहा कि संसद के बाहर किसान तीन कानूनों को वापस लेने और एमएसपी पर कानून बनाने की मांग की जाएगी। विपक्ष के बारे में उन्होंने कहा कि संसद में चर्चा के दौरान विपक्षी सांसदों को बाहर नहीं आना चाहिए बल्कि अंदर सदन में बैठकर मजबूती से अपनी बात को कहना चाहिए।

10:26 AM, 22-Jul-2021

हमें गुंडागर्दी से क्या मतलब: टिकैत

किसान नेता राकेश टिकैत से जब यह पूछा गया कि गणतंत्र दिवस हिंसा जैसी परिस्थिति से निपटने के लिए उनकी क्या तैयारियां हैं, तो उन्होंने कहा कि संसद जंतर-मंतर से केवल 150 मीटर दूर है। हम वहीं किसान संसद का आयोजन करेंगे। हम गुंडे हैं क्या? हमें गुंडागर्दी से क्या मतलब?

09:44 AM, 22-Jul-2021

टीकरी बॉर्डर पर सख्त इंतजाम: डीसीपी परविंदर सिंह

बाहरी जिले के डीसीपी परविंदर सिंह ने बताया कि हमने टीकरी बॉर्डर पर सख्त इंतजाम किए हैं ताकि कोई भी अराजक तत्व प्रवेश न कर पाए। सुरक्षा की दृष्टि से पूरे इंतजाम किए गए हैं क्योंकि किसानों को अबतक प्रदर्शन की अनुमति नहीं मिली है।

09:36 AM, 22-Jul-2021

टीकरी बॉर्डर पर सुरक्षाबल तैनात

किसानों के प्रदर्शन के मद्देनजर जंतर-मंतर के अलावा टीकरी बॉर्डर पर भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। यहां भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात हैं और किसी भी तरह की परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं।

09:35 AM, 22-Jul-2021

किसानों का एलान: जहां पुलिस ने रोका, वहीं लगाएंगे संसद

सोनीपत से रवाना होने से पहले किसान नेता मंजीत सिंह राय ने बताया कि 200 किसान संसद के आगे कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन के लिए जा रहे हैं। जंतर मंतर पर हमारी बसें रुकेंगी और वहां से हम पैदल जाएंगे। जहां पर भी हमें पुलिस रोकेगी वहीं हम अपनी संसद लगाएंगे। जिन किसानों के आईकार्ड बन गए हैं वे आगे जाएंगे।

09:31 AM, 22-Jul-2021

उत्तर प्रदेश होगा किसानों का अगला पड़ाव

सिंघू बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसान नेता प्रेम सिंह भंगु ने कहा कि हमारा अगला पड़ाव भाजपा का गढ़ उत्तर प्रदेश होगा। यूपी के लिए हमारा मिशन पांच सितंबर से शुरू होगा। हम भाजपा को बिल्कुल अलग-थलग कर देंगे। कृषि कानूनों को वापस लेने के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं है। हम बातचीत के लिए तैयार हैं।

09:23 AM, 22-Jul-2021

सोनीपत से रवाना हुए किसान

जंतर-मंतर पर प्रदर्शन के लिए सोनीपत के कुंडली बॉर्डर से 200 किसानों का एक समूह दिल्ली की ओर रवाना हो चुका है। ये किसान दिल्ली पहुंचकर तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे।

 

09:14 AM, 22-Jul-2021

किसान आंदोलन: जंतर-मंतर पर थोड़ी देर में किसानों की ‘संसद’, बसों में भरकर सिंघु बॉर्डर से हुए रवाना

प्रदर्शन के लिए प्रतिदिन सिंघु बॉर्डर से 200 किसान जंतर-मंतर जाएंगे। उनके पास पहचान पत्र भी होगा। इसके मद्देनजर आज सुबह से ही जंतर-मंतर पर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है। भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है।

 

Latest And Breaking Hindi News Headlines, News In Hindi | अमर उजाला हिंदी न्यूज़ | – Amar Ujala

About R. News World

Check Also

कारगिल विजय दिवस: बाह के 400 रणबांकुरों ने पाकिस्तानी सेना को चटाई थी धूल, युवाओं के लिए हैं प्रेरणास्रोत

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, आगरा Published by: मुकेश कुमार Updated Mon, 26 Jul 2021 12:06 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *