Breaking News

LIVE अपडेट राजस्थान: घूसखोरी कांड में फंसे नीरज और प्रदीप हटाए गए, देर रात किए 18 IAS और 39 IPS अफसरों के तबादले

जयपुर17 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

आईएएस नीरज के पवन।

राज्य सरकार ने प्रशासनिक फेरबदल करते हुए बुधवार देर रात 18 आईएएस अधिकारियों और 39 आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए। कार्मिक विभाग ने यह आदेश जारी किए हैं। आईएएस अफसरों के तबादलों की बात करें तो ACB ट्रैप के कारण नीरज के पवन और प्रदीप गावंडे की दूसरे विभाग में बदली कर दी गई है। नीरज के पवन को श्रम, रोजगार, कौशल उद्यमिता विभाग से हटाकर उपनिवेशन विभाग बीकानेर में आयुक्त बनाकर भेज दिया गया है, जबकि प्रदीप के गावंडे को निदेशक आरएसएलडीसी के पद से हटाकर अब निदेशक, पुरातत्व एवं संग्रहालय विभाग जयपुर के पद पर तैनाती दी गई है।

बीच शहर के स्कूल से 10 बैग मिड-डे-मिल चोरी
बांसवाड़ा की सबसे बड़ी राजकीय नूतन उच्च माध्यमिक विद्यालय के अधीन संचालित उच्च प्राथमिक विद्यालय (माही कॉलोनी) से पोषाहार चोरी का मामला सामने आया है। चोरी 11 अक्टूबर की रात को हुई, जबकि कोतवाली थाने में इसकी FIR एक दिन पहले बुधवार को दी गई। वह भी तब, जब बदमाशों ने लगातार दूसरे दिन 12 अक्टूबर की रात को यहां की वाटिका भी उजाड़ दी। इससे पहले नूतन स्कूल प्रशासन चोरी के मामले को गोलमोल करने की तैयारी में था। स्कूल की ओर से दर्ज रिपोर्ट के हिसाब से 10 बैग चोरी होने की जानकारी दी गई है, जबकि स्कूल के ही दूसरे सूत्रों ने मौके से ज्यादा नुकसान का अंदेशा जताया है। स्कूल की ओर से की ओर से FIR दर्ज कराने में देरी की कारण मीड-डे-मिल के पोषाहार बैग गिनने में लगा समय बताया गया है। पहले भी यहां पर इस तरह की चोरियों के मामले सामने आए हैं। तब भी स्कूल ने किसी तरह की FIR नहीं दर्ज कराई थी।

अक्टूबर में अब तक 11 बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम
अक्टूबर में पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं। सरकारी तेल कंपनियों ने 3 दिन बाद गुरुवार को एक बार फिर पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी की है। जयपुर में डीजल की कीमत में 38 पैसे और पेट्रोल की कीमत में 37 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। इसके बाद जयपुर में 1 लीटर डीजल 103 रुपए 07 पैसे, जबकि पेट्रोल 111 रुपए 91 पैसे प्रति लीटर की कीमत पर पहुंच गया है। वहीं अक्टूबर के शुरुआती 14 दिन में 11 बार पेट्रोल-डीजल की कीमत बढ़ चुकी है, जो अब तक के इतिहास में पहली बार होने के साथ ही सबसे अधिक है।

खबरें और भी हैं…

राजस्थान | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

जयपुर की नर्सिंग छात्रा का सुसाइड केस: मृतका आयुष के पिता ने सहपाठी छात्रा और एक युवक पर लगाया सुसाइड के लिए उकसाने के आरोप, व्यास कॉलोनी थाने में मामला दर्ज

Hindi News Local Rajasthan Bikaner The Father Of The Deceased Ayush Accused A Classmate Student …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *