Breaking News

MAHARERA के चेयरमैन पर IT की नजर: नरीमन पॉइंट के एक फ्लैट को 5.33 करोड़ रुपये खरीदने के मामले में आयकर विभाग की रडार पर अजोय मेहता

मुंबईएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

मेहता को इसी साल राज्य सरकार की ओर से प्रॉपर्टी की डिटेल वेरीफाई करने वाली महारेरा (MAHARERA) का चेयरमैन बनाया गया है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के सलाहकार और पूर्व अफसर अजोय मेहता इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की रडार पर हैं। इंडिया टुडे के मुताबिक, मेहता के नरीमन प्वाइंट वाले फ्लैट से जुड़ी डील पर आयकर विभाग बेनामी संपत्ति के तहत जांच कर रहा है। 1076 स्क्वायर फीट का ये फ्लैट 5.33 करोड़ रुपये में खरीदा था।

मेहता को इसी साल राज्य सरकार की ओर से प्रॉपर्टी की डिटेल वेरीफाई करने वाली महारेरा(MAHARERA) का चेयरमैन बनाया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, IT डिपार्टमेंट के बेनामी सेक्शन की ओर से एक केस का खुलासा किया है। जिसमें नरीमन प्वाइंट में एक प्रॉपर्टी की डीलिंग हुई थी, जो कि एक शेल कंपनी और रिटायर्ड अफसर के बीच हुई थी। यह फ्लैट अनामित्रा प्रॉपर्टी प्राइवेट लिमिटेड से एक शेल कंपनी के नाम पर खरीदा गया था। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस कंपनी के दो पार्टनर मुंबई की एक चॉल में रहते हैं।

ऐसे IT डिपार्टमेंट को हुआ संदेह
जांच में सामने आया है कि इस शेल कंपनी से सिर्फ इस फ्लैट की डील हुई है। यही वजह है कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का शक इसपर गया और इसकी जांच शुरू हुई। जांच के दौरान इसके बैलेंस शीट में कई गड़बड़ी मिली और इसके नॉन-फाइलर शेयरहोल्डर्स का पता चला। इसके बाद IT डिपार्टमेंट की एक टीम इस जांच में जुटी और यह बड़ी गड़बड़ी सामने आई।

कौन हैं अजोय मेहता?
Maha RERA के अध्यक्ष गौतम चटर्जी का कार्यकाल समाप्त होने के बाद भारतीय प्रशासनिक सेवा के 1984 बैच के अधिकारी अजोय मेहता को कई बड़े नाम को दरकिनार कर महारेरा का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। इससे पहले वे मुख्यमंत्री के प्रधान सलाहकार के रूप में कामकाज संभाल रहे थे। इसके पहले मेहता ने राज्य के मुख्य सचिव, मुंबई महानगरपालिका आयुक्त, ऊर्जा सचिव आदि महत्वपूर्ण पदों पर काम किया है।

खबरें और भी हैं…

महाराष्ट्र | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

महाराष्ट्र में ‘महा बाढ़’: सांगली में तबाही के बाद सामने आईं डराने वाली तस्वीरें, घर की छतों पर पहुंचा मगरमच्छ; सड़क पर भी घूमते हुए नजर आये

सांगलीएक घंटा पहले कॉपी लिंक जो वीडियो सामने आया है उसमें देखा जा सकता है …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *