Breaking News

MP में सरकारी दफ्तर सप्ताह में 5 दिन खुलेंगे: राज्य शासन ने जारी किया आदेश; प्रदेश के सभी सरकारी ऑफिसों में 31 अक्टूबर तक सोमवार से शुक्रवार तक ही कामकाज

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Madhya Pradesh Government Offices 5 Day Work; State Government Issued Revised Order

भोपाल31 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

सरकार ने कोरोना की दूसरी लहर आने के बाद 8 अप्रैल को आदेश जारी कर कहा था कि सरकारी दफ्तर सप्ताह में 5 दिन खुलेंगे।

मध्यप्रदेश में सरकारी दफ्तरों में अगले 3 माह तक सप्ताह में 5 दिन ही कामकाज होगा। कोरोना की तीसरी लहर की आंशका के बीच राज्य सरकार ने यह निर्णय लिया है। राज्य शासन ने कहा है कि राज्य के सभी सरकारी ऑफिस आने वाले तीन महीनों तक पांच ही दिन काम करेंगे। कार्यालय सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 10 से शाम 6 बजे तक खुलेंगे। शनिवार और रविवार को बंद रहेंगे।

सामान्य प्रशासन विभाग ने गुरुवार को जारी किए संशोधित आदेश में कहा है कि 31 अक्टूबर तक सभी सरकारी दफ्तरों में सप्ताह में 5 दिन काम होगा। सरकार ने कोरोना की दूसरी लहर आने के बाद 8 अप्रैल को आदेश जारी कर कहा था कि सरकारी दफ्तर सप्ताह में 5 दिन खुलेंगे। यह आदेश 31 जुलाई तक प्रभावशील है। अब सरकार ने नया आदेश जारी कर इसे 31 अक्टूबर तक बढ़ा दिया है।

कोरोना की दूसरी लहर नियंत्रित होने के बाद भी प्रदेश में नाइट कर्फ्यू जारी है। दरअसल, तीन महीने पहले मध्यप्रदेश में कोरोना के हालात बिगड़ने का असर सरकारी तंत्र पर पड़ना शुरू हो गया था। तब राज्य शासन ने सरकारी कार्यालयों में कर्मचारियों की उपस्थिति सीमित कर दी थी।

सामान्य प्रशासन विभाग ने 8 अप्रैल को जारी आदेश के मुताबिक, मंत्रालय व राज्य स्तरीय कार्यालयों में तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों की उपस्थिति 25% रोटेशन के हिसाब से कर दी थी। इसके बाद कोरोना की लहर कमजोर पड़ने पर कर्मचारियों की 50% और अधिकारियों की उपस्थिति 100% कर दी गई थी।

खबरें और भी हैं…

मध्य प्रदेश | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

फर्नीचर के गोदाम में लगी आग: चार फायर ब्रिगेड पानी से बुझी आग, 5 से 7 लाख रुपए का नुकसान

मुरैना21 मिनट पहले कॉपी लिंक आसमान में उठती आग की लपटें जिले के धौलपुर रोड …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *