Breaking News

PMCH की नोटिस से बवाल: कोरोना पीक पर था तो बनाया वॉरियर, अब मामला कम हुआ तो नर्सिंग स्टॉफ से खाली कराया जा रहा आवास

पटना7 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कोरोना का संक्रमण कम होते ही पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल ने एक ऐसा आदेश जारी कर दिया है जिससे हड़कंप मच गया है। आदेश नर्सिंग स्टाफ को हॉस्टल खाली करने का है। कोरोना के डर से बाहर किराए पर कमरा नहीं मिल रहा है और PMCH ने आवास खाली कराने का अल्टीमेटम दे दिया है। इससे नर्सिंग स्टाफ में आक्रोश बढ़ रहा है। सुपरिटेंडेंट को पत्र लिखकर उन्होंने कहा है कि इससे ड्यूटी में परेशानी होगी, जिसका असर मरीजों पर पड़ेगा। कैंपस में रहने की व्यवस्था करने के बाद पुराना आवास खाली कराया जाए।

कोरोना और बरसात दोनों बड़ी बाधा

नर्सिंग स्टाफ का कहना है कि लोग अस्पताल में काम करने वालों को जल्दी आवास नहीं देते हैं। ऐसे में उनके साथ काफी परेशानी हो रही है। कई बार वह प्रयास कर चुके हैं, लेकिन काम नहीं हो पा रहा है। बरसात का मौसम और समस्या है। ऐसे में वह सामान खाली कर कैसे जा सकेंगे। अगर कहीं दूर आवास मिलता है तो फिर अस्पताल का काम कैसे होगा। यह भी बड़ी समस्या है। हेल्थ वर्करों का कहना है कि जब कोरोना था, तब वारियर बनाकर रखा गया और अब मामला कम हुआ तो आवास से बेदखल किया जा रहा है। इससे वह परेशान हैं और ड्यूटी प्रभावित हो रही है। उन्होंने अधीक्षक से मांग की है कि आवास की व्यवस्था करने के बाद पुराने आवास को खाली कराया जाए जिससे कोई समस्या इलाज में नहीं होने पाए।

मामला कम होते ही कोरोना वारियर के लिए यह आदेश

अधीक्षक ने जो आदेश दिया है उसमें कहा गया है कि पटना मेडिकल कॉलेज का पुनर्विकास किया जा रहा है। इस कारण से ए ग्रेड हॉस्टल और बी ग्रेड के हॉस्टल को खाली कराया जाए। पूर्व में भी इसकी सूचना देने की बात आदेश में कहा गया है, और यह भी कहा गया है कि 15 दिन के अंदर इसे हर हाल में खाली करा दिया जाए। हॉस्टल की सभी परिचारिकाओं को इसके लिए आदेश जारी किया गया है। आदेश में कहा गया है कि 15 दिन में हॉस्टल खाली कराया जाए।

खबरें और भी हैं…

बिहार | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

बाप ने बेटे को मार डाला: बहू से था ससुर का प्रेम-प्रसंग, इसलिए बेटे को रास्ते से हटाया; पुलिस ने हत्यारे बाप को किया गिरफ्तार

दानापुरएक घंटा पहले कॉपी लिंक पुलिस हिरासत में हत्यारोपी पिता। बहू के प्रेम में पागल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *