Breaking News

Police SI Jobs 2021: यहां निकलीं ग्रेजुएट्स के लिए पुलिस सब इंस्पेक्टर की सैकड़ों वैकेंसी, देखें डीटेल्स

हाइलाइट्स:

  • पुलिस की नौकरी पाने का मौका।
  • ओडिशा पुलिस ने निकाली SI भर्ती।
  • 400 से ज्यादा वैकेंसी।
  • 15 जुलाई 2021 तक करें आवेदन।

Police SI Recruitment 2021, Sarkari Naukri 2021: पुलिस भर्ती (Police Jobs) की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। ओडिशा पुलिस भर्ती बोर्ड (OPRB) ने सब-इंस्पेक्टर के पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ओपीआरबी की आधिकारिक वेबसाइट odishapolice.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यहां 400 से अधिक एसआई पदों पर भर्ती जाएगी।

ओडिशा पुलिस ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंड के माध्यम से SI भर्ती 2021 की जानकारी दी है। बोर्ड ने ट्विटर पर कहा: “पुलिस के एसआई के 477 पदों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन पोर्टल अब लाइव है और इसे “https://odipolsi21.onlineapplicationform.org/ODIPOL” पर देखा जा सकता है। इसके अलावा, अधिक जानकारी के लिए “https://odishapolice.gov.in/21-6-21%20SI%20adv%20final.pdf” लिंक पर पूरा नोटिफिकेशन चेक करें।

15 जुलाई तक करें आवेदन, ये है संभावित एग्जाम डेट
बोर्ड द्वारा गृह विभाग के तहत ओडिशा पुलिस में कॉन्ट्रेक्ट के आधार पर पुलिस सब इंस्पेक्टर के 477 पदों के लिए भर्ती अभियान चला रहा है। Police SI Bharti 2021 के लिए एप्लीकेशन फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख 15 जुलाई या इससे पहले तक है। जबकि कंप्यूटर आधारित भर्ती परीक्षा (CBRE) की संभावित तिथि 6 अगस्त से 16 अगस्त 2021 तक है।

कौन कर सकता है अप्लाई? (Educational qualification)
ओडिशा पुलिस में सब इंस्पेक्टर की पोस्ट पर आवेदन करने के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कम से कम ग्रेजुएट होना जरूरी है।

आयु सीमा
योग्य उम्मीदवारों की आयु सीमा 01 जनवरी 2021 को कम से कम 21 वर्ष और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मापदंडों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों को फिजिकल और एफिशिएंसी टेस्ट के अलावा कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा से गुजरना पड़ता है। परीक्षा में दो पेपर वाले मल्टिपल च्वॉइस क्वीश्चन (MCQ) शामिल होंगे। पेपर-1 में कुल 100 अंकों का होगा और 90 मिनट का टाइम मिलेगा। जबकि दूसरे पेपर में 200 सवाल हल करने के लिए 180 मिनट का समय दिया जाएगा। पुलिस फिजिकल मेजरमेंट और एफिशिएंसी टेस्ट की पूरी जानकारी के लिए नीचे दिए गए नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक करें।

ये भी पढ़ें: Police SI Jobs: यहां 800 पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती को मंजूरी, राज्य में निकलेंगी 25000 नई सरकारी नौकरियां

आवेदन शुल्क
अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को छोड़कर सभी के लिए आवेदन शुल्क 285 रुपये निर्धारित किया गया है।

ये भी पढ़ें: UKSSSC Jobs 2021: पटवारी और लेखपाल की 500 से ज्यादा वैकेंसी, सैलरी 92300 रुपये

ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?
आधिकारिक वेबसाइट odipolsi21.onlineapplicationform.org/ODIPOL/ के होमपेज पर, आवेदन पंजीकरण के तहत “न्यू अंडर” पर क्लिक करें। निर्देश को ध्यान से पढ़ें और आवेदन के साथ आगे बढ़ें।
जरूरी डीटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन पूरा करें। अपना मोबाइल और ईमेल पर प्राप्त संदर्भ संख्या और पासवर्ड का उपयोग करके लॉगइन करें। मांगी गई डिटेल्स भरकर दस्तावेज अपलोड करें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
आपका फॉर्म सबमिट हो गया, आगे के लिए रिसिप्ट का प्रिंटआउट लेकर अपने पास रखें।

नोटिफिकेशन लिंक

आवेदन करने के लिए डायरेक्ट लिंक

आधिकारिक वेबसाइट का लिंक

Education News: एजुकेशन न्यूज, Latest Exam Notifications, Admit Cards and Results, Job Notification, Sarkari Exams, सरकारी जॉब्स, सरकारी रिजल्ट्स, Career Advice and Guidance, करियर खबरें `- Navbharat Times

About R. News World

Check Also

Rajasthan BSTC 2021: राजस्थान प्री डीएलएड परीक्षा तारीख घोषित, देखें एग्जाम पैटर्न और जरूरी जानकारी

हाइलाइट्स राजस्थान बीएसटीसी 2021 एग्जाम शेड्यूल जारी। 31 अगस्त को होगा प्री डीएलएड एग्जाम। यहां …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *