Breaking News

Royal Enfiled ने लॉन्च की अपनी नई दमदार लिमिटेड एडिशन ट्रिब्यूट ब्लैक बाइक, जानिए क्या खास

[नई दिल्ली. भारत की दिग्गज बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बाज़ारों में अपनी मशहूर बाइक क्लॉसिक 350 के ट्रिब्यूट मॉडल, Classic 500 Tribute Black को लॉन्च किया है. भारतीय बाज़ारों में कंपनी अपनी इस बाइक के ट्रिब्यूट ब्लैक मॉडल को पिछले साल लॉन्च कर चुकी है. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में लॉन्च की गई इस बाइक के कुल 240 यूनिट्स ही बाजार में बेचे जायेंगे, जिसमे से 200 ऑस्ट्रेलिया और 40 यूनिट्स न्यूजीलैंड के बाज़ारों में बेचे जायेंगे. जानकारी के अनुसार रॉयल एनफील्ड की यह बाइक इस महीने के अंत में बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगी.

कंपनी अपनी इस बाइक पर दो साल की वारंटी और रोड साइड एसिस्टेंट देती है. कंपनी ने अपनी इस नई बाइक को ग्लॉसी ब्लैक लुक दिया है, जिसके सभी बॉक्स पर सीरियल नंबर दिया गया है. रॉयल एनफील्ड की ट्रिब्यूट ब्लैक बाइक की कीमत भारतीय रुपए के अनुसार लगभग 5.39 लाख रुपए तय की गई है.

यह भी पढ़ें: Hyundai ने 2022 Elantra सेडान कार को टीज किया, होंडा सिविक से होगा मुकाबला, जानें सबकुछ

स्पेशल एडिशन रॉयल एनफील्ड का इंजन – कंपनी ने अपनी इस लिमिटेड एडिशन ट्रिब्यूट ब्लैक बाइक में 499cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन का इस्तेमाल किया है, जो 41.3Nm का टॉर्क और 27.6PS की पावर जेनरेट करता है. बाइक का यह इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है. कंपनी ने इस इंजन को अपने चेन्नई स्थित प्लांट में बनाया है.

यह भी पढ़ें: कोरोना काल में एक्सपार्य हो गया है वाहन का इंश्योरेंस, तो करें ऑनलाइन अप्लाई, इससे होंगे कई फायदें

स्पेशल एडिशन रॉयल एनफील्ड के फीचर्स – फीचर्स की बात करें तो बाइक में टूअरिंग मिरर और pillion सीट्स दी गई है. बाइक के फ्रंट में 130 mm का टेलीस्कोपिक सस्पेंशन और 80 mm का रियर सस्पेंशन दिया गया है. रॉयल एनफील्ड ट्रिब्यूट ब्लैक बाइक को ख़ास बनने के लिए इसे हाथ से पेंट करके तैयार किया गया है. कंपनी अपनी इस बाइक की खरीद पर ग्राहकों को बाइक एक्सेसरीज भी दे रही है. यूके में लॉन्च किये गए मॉडल में कंपनी ने एक्सेसरीज के तौर पर मिलिट्री सैडलबैग दिए थे.

Latest News ऑटो News18 हिंदी

About R. News World

Check Also

स्टेयरिंग फेल होने से पहले दिखने लगते हैं ये 5 संकेत, सतर्कता बरतेंगे तो नहीं होंगी दुर्घटनाएं!

नई दिल्ली. ड्राइवर (Driver) के साथ कभी भी कोई हादसा (Accident) हो सकता है. इसलिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *