Breaking News

SKMCH में AES बीमारी के लक्षण वाले दो बच्चे भर्ती: अस्पताल के पीकू वार्ड में 5 बच्चों का पहले से चल रहा है इलाज, कल एक बच्ची की हो चुकी है मौत

मुजफ्फरपुर5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

मौसम में हो रहे लगातार उतार-चढ़ाव से बच्चों के स्वास्थ्य पर इसका प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। जिले में लगातार दो दिनों से अचानक बारिश और फिर धूप होने के कारण बच्चे बीमार पड़ रहे हैं। इधर, लगातार चार दिन से SKMCH में AES (एक्यूट इंसेलाइटिस सिंड्रोम) और चमकी बुखार के लक्षण वाले मरीज भर्ती हो रहे हैं। सोमवार को भी दो बच्चे SKMCH के पीकू वार्ड में भर्ती हुए हैं, जिनमे संदिग्ध AES के लक्षण मिले हैं।

SKMCH के शिशु रोग विभागाध्यक्ष डॉ. गोपाल शंकर साहनी ने बताया कि दोनों बच्चे जिले के ही हैं। इनमें जो प्रारम्भिक लक्षण मिले हैं, उसी आधार पर इलाज़ शुरू कर दिया गया है। जांच रिपोर्ट आने पर बीमारी का पता लगेगा।

बता दें कि रविवार को AES से एक पांच साल की बच्ची की मौत हो गई थी। वहीं अभी पीकू वार्ड में पांच बच्चों का इलाज चल रहा है। ये AES के मरीज हैं। डॉ. साहनी ने कहा कि मौसम और बाढ़ के प्रकोप के कारण बच्चे बीमार पड़ रहे हैं। परिजन को इसे समझना होगा। कुछ दिनों तक बच्चों को संभालकर रखना होगा। बाढ़ के पानी में जाकर बच्चे खेलते हैं। फिर शरीर में धूप लगती है। इसे वे सहन नहीं कर पाते हैं और बीमार पड़ रहे हैं।

खबरें और भी हैं…

बिहार | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

ये महिला सिपाही ‘ईमानदारी’ से लेती है घूस, देखें VIDEO: बेगूसराय में बिना हेलमेट का युवक पकड़ाया तो पुलिस चौकी के अंदर ही करने लगी सेटिंग; 100 रुपए तक नहीं छोड़ा

बेगूसराय10 मिनट पहले घूस लेती ट्रैफिक पुलिस की महिला कर्मी। बेगूसराय से एक महिला ट्रैफिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *