Breaking News

UP में मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें फिर तेज: प्रदेश अध्यक्ष-संगठन महामंत्री की आज नड्डा से दिल्ली में होगी मुलाकात, कई मंत्रियों की होगी छुट्टी तो कुछ के बदलेंगे विभाग

लखनऊ37 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

आज दोपहर दिल्ली में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मुलाकात होगी।

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर अटकलें फिर तेज हो गई हैं। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह व संगठन महामंत्री सुनील बंसल दिल्ली पहुंचे हैं। बताया जा रहा है कि वे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे। दोपहर बाद होने वाली इस मुलाकात को प्रदेश भाजपा की कार्य समिति के बाद मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर उठी चर्चा पर अंतिम मुहर लगाने की बात मानी जा रही है। सूत्रों का कहना है कि कुछ मंत्रियों की छुट्टी होगी तो कुछ के विभाग के बदले जाएंगे।

वहीं, सहयोगी दलों की नाराजगी दूर करने को लेकर चार मनोनीत होने वाली एमएलसी की सीटों पर भी चर्चा होगी। फिलहाल, मुलाकात के बाद स्पष्ट हो पाएगा कि आखिर यह मुलाकात किस और किन मुद्दों पर हुई है।

खराब छवि वाले मंत्रियों पर गिर सकती है गाज
बीते दिनों सीएम आवास पर हुई बैठकों में मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने वाले संभावित नए चेहरों पर चर्चा हुई। इस दौरान 75 वर्ष उम्र पूरे कर चुके और खराब परफॉर्मेंस के आधार पर हटाए जाने वाले मंत्रियों के नाम पर मंथन हुआ है। जानकारों के मुताबिक जनता के बीच अच्छा संदेश देने के लिए केंद्र सरकार की तर्ज पर खराब छवि वाले और विभाग में बेहतर प्रदर्शन न कर पाने वाले मंत्रियों को हटाया जाएगा। विभाग में ख़ास परफॉर्मेंस न कर पाने वालों के विभाग बदलने को लेकर कोर कमेटी की सहमति बन गई है। विपक्षी दलों के वोट बैंक में सेंधमारी और वोट बैंक को साधे रखने के लिए कुछ नए चेहरों को मंत्रिमंडल में शामिल भी किए जाने पर चर्चा हुई है।

इसी सप्ताह मनोनीत होंगे एमएलसी
माना जा रहा है कि खाली हुई चार विधान परिषद की सीटों पर भी इसी सप्ताह फैसला हो जाएगा। जानकारी के अनुसार प्रदेश भाजपा की कोर कमेटी ने 4 नामों का पैनल तैयार कर लिया है, राष्ट्रीय नेतृत्व से हरी झंडी मिलने के बाद इसका प्रस्ताव राज्यपाल को भेजा जाएगा इसमें निषाद पार्टी सहयोगी दल को एक एमएलसी का पद दिया जा सकता है। जिसके बाद मंत्रिमंडल में जगह भी दी जाएगी।

संघ ने बैठक में दिया स्पष्ट संदेश
बीते दिनों दिल्ली से लेकर लखनऊ में संघ की लगातार हुई बैठकों में यह निर्णय किया गया है कि अपेक्षा के अनुरूप काम न करने वाले हटाए जाए। सरकार और संगठन की छवि खराब करने वाले मंत्रियों को हटाया जाए। आरएसएस ने सख्त संदेश दिए हैं कि ऐसे किसी भी मंत्री को नहीं रखा जाएगा जिसकी वजह से सरकार की छवि खराब हो।

खबरें और भी हैं…

उत्तरप्रदेश | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

सहारनपुर के मजदूर की हिमाचल प्रदेश में संदिग्ध मौत: रोजी रोटी कमाने गए युवक की हिमाचल प्रदेश में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, परिजनों ने 5 साथियों पर लगाया हत्या का आरोप

सहारनपुर16 मिनट पहले कॉपी लिंक शाहजान करीब एक महीने पहले ही गांव के कुछ युवकों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *