Breaking News

WTC में भारत का संयुक्त विजेता होना तय?: अब तक 2 पारी पूरी नहीं, 5वें दिन भी बारिश की आशंका, टेस्ट ड्रॉ होने पर भारत-न्यूजीलैंड दोनों के नाम होगा खिताब

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Southampton Rain Weather WTC Final | India Vs New Zealand WTC Final Day 5 Southampton Rain Forecast Today Latest Weather Report Updates

साउथैम्पटन3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल साउथैम्पटन में खेला जा रहा है। मैच का पहला और चौथा दिन बारिश के कारण पूरी तरह धुल गया। जबकि टेस्ट की शुरुआती दो पारियों का खेल भी पूरा नहीं हो सका है। ऐसे में यदि 5वें दिन यानी मंगलवार को भी खेल बारिश या किसी अन्य कारण से बाधित रहा तो मैच का ड्रॉ होना तय है। ऐसी स्थिति में दोनों टीम को संयुक्त विजेता घोषित कर दिया जाएगा।

दरअसल, टेस्ट के दूसरे और तीसरे दिन के खेल में टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 217 रन बनाए थे। इसके बाद न्यूजीलैंड 2 विकेट गंवाकर 101 रन ही बना सकी। अब 5वें दिन खेल होने का इंतजार है, लेकिन मौसम विभाग की मानें तो ऐसा मुमकिन होता नहीं लग रहा है।

चौथे दिन बारिश बिल्कुल नहीं रुकी। इस दौरान छाते में घूमते जसप्रीत बुमराह।

चौथे दिन बारिश बिल्कुल नहीं रुकी। इस दौरान छाते में घूमते जसप्रीत बुमराह।

मंगलवार को 65% बारिश की आशंका
5वें दिन आसमान में बादल छाए रहने और 65% बारिश की आशंका है। तापमान न्यूनतम 8 डिग्री से अधिकतम 17 डिग्री तक रहने की संभावना है। जबकि चौथे दिन 64% बारिश का अनुमान था, लेकिन सुबह से शाम तक पानी बरसना बंद ही नहीं हुआ था।

ड्रॉ या टाई होने पर दोनों टीम संयुक्त विजेता होंगी
ICC ने पहले ही साफ कर दिया है कि यदि फाइनल मैच ड्रॉ या टाई रहता है, तो इसका फैसला अलग से नहीं किया जाएगा। बल्कि दोनों टीमों को संयुक्त रूप से विजेता माना जाएगा।

4 दिन में नतीजा नहीं निकला तो रिजर्व डे का इस्तेमाल होगा
WTC फाइनल में ICC ने रिजर्व डे भी रखा है। पहला और चौथा दिन धुलने के बाद अब रिजर्व डे का इस्तेमाल किया जाना लगभग तय है। बारिश की वजह से नुकसान हुए समय की भरपाई के लिए 23 जून को रिजर्व डे के तौर पर रखा गया है। जितने समय का नुकसान होगा, रिजर्व डे पर उतना ज्यादा समय बढ़ाया जाएगा। इसकी घोषणा मैच रेफरी टेस्ट मैच का 5वां दिन खत्म होने से एक घंटे पहले करेंगे।

सोमवार को बारिश के चलते पूरे दिन पिच को कवर्स से ढंककर रखा गया।

सोमवार को बारिश के चलते पूरे दिन पिच को कवर्स से ढंककर रखा गया।

विजेता को इनाम
चैंपियन बनने वाली टीम को 16 लाख डॉलर (करीब 11.71 करोड़ रुपए) की इनामी राशि मिलेगी। वहीं, फाइनल में हारने वाली टीम को 8 लाख डॉलर (करीब 5.85 करोड़ रुपए) दिए जाएंगे। चैंपियन टीम को इनामी राशि के साथ-साथ टेस्ट चैंपियनशिप गदा भी मिलेगी।

खबरें और भी हैं…

स्पोर्ट्स | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

मैदान पर नमाज पढ़ते नजर आए रिजवान: वकार का अजीबो-गरीब कमेंट, कहा- हिंदू खिलाड़ियों के बीच नमाज पढ़ी जो वाकई ‘स्पेशल’

दिल्लीएक घंटा पहले 24 अक्टूबर को खेले गए भारत-पाकिस्तान मैच का एक वीडियो सोशल मीडिया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *